राजेश्वरी प्राच्य विद्या शोध संस्थान

धर्म शास्त्रीय जन जागरण क्रांति में क्या आप भी देना चाहेंगे अपना बहुमूल्य सहयोग !

राजेश्वरी प्राच्य विद्या शोध संस्थान ' नाम  से हमारी रजिस्टर्ड संस्था है जिसके तहत हम अपने  देश  के स्वाभिमान  को सुरक्षित रखने के लिए हमारे प्राचीन शास्त्रों  या धर्म ग्रंथों में जो विधि व्यवस्था बताई गई है उसे आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहा हूँ !

   जीवन एवं समाज के विभिन्न क्षेत्रों को सरल एवं सहज बनाने के लिए प्राचीन शास्त्रीय सम्पदा में से जीवन मूल्यों को खोज कर समाज के सामने तर्क सहित रखना जिससे समाज के भावनात्मक रूप से जीवित वर्ग को उसे स्वीकार करने में कठिनाई न हो !

      धर्म के क्षेत्र में धर्म शास्त्रीय विचार सम्पदा को समाज में विस्तारित करना चाहते हैं

यदि आप ऐसे किसी बनावटी आत्मज्ञानी, बनावटी ब्रह्मज्ञानी, ढोंगी,बनावटी तान्त्रिक,बनावटी ज्योतिषी, योगी उपदेशक या तथाकथित साधक आदि के बुने जाल में फँसाए जा  चुके हैं तो आप हमारे यहाँ कर सकते हैं संपर्क और ले सकते हैं उचित परामर्श 

कई बार तो ऐसा होता है कि एक से छूटने के चक्कर में दूसरे के पास जाते हैं वहाँ और अधिक फँसा लिए जाते हैं। आप अपनी बात किसी से कहना नहीं चाहते। इन्हें छोड़ने में आपको डर लगता है या उन्होंने तमाम दिव्य शक्तियों का भय देकर आपको डरा रखा है।जिससे आपको  बहम हो रहा है। ऐसे में आप हमारे संस्थान में फोन करके उचित परामर्श ले सकते हैं। जिसके लिए आपको सामान्य शुल्क संस्थान संचालन के लिए देनी पड़ती है। जो आजीवन सदस्यता, वार्षिक सदस्यता या तात्कालिक शुल्क  के रूप में  देनी होगी, जो शास्त्र  से संबंधित किसी भी प्रकार के प्रश्नोत्तर करने का अधिकार प्रदान करेगी। आप चाहें तो आपके प्रश्न गुप्त रखे जा सकते हैं। हमारे संस्थान का प्रमुख लक्ष्य है आपको अपनेपन के अनुभव के साथ आपका दुख घटाना,बाँटना  और सही जानकारी देना।

विशेष बात यह है कि यदि आप चाहें तो आपके प्रश्न के उत्तर में दी गई जानकारी शास्त्रीय प्रमाणों के साथ लिखित रूप में दी जाएगी। जो कानूनी आवश्यकता पड़ने पर भी प्रमाण के रूप में प्रस्तुत की जा सकेगी। 

विशेष

आपके द्वारा शुल्क रूप में  जमा की गई धन राशि किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं की जाएगी।

नम्र निवेदनः-

आदरणीय सभी सदाचारी, विद्वानों, महात्माओं भागवत वक्ताओं, योगियों, ज्योतिषियों आदि को यदि हमारी किसी बात से ठेस लगी हो तो हम उसके लिए न केवल क्षमाप्रार्थी हैं प्रत्युत आपके दिए हुए मंतव्य को सम्मिलित कर भूल सुधार का बचन देते हैं। हमारा उद्देश्य केवल पाखंड से दूषित हो रहे शास्त्रीय ज्ञान  विज्ञान को बचाना है। 

संस्थान के उद्देश्य-

ऋषि मुनियों के स्वाध्याय, साधना, परिश्रम से प्राप्त हुए अपने शास्त्रीय ज्ञानामृत से समाज को लाभान्वित होने का जो अवसर मिला है जो ग्रंथामृत सुलभ हुआ है उससे हर जाति, वर्ग समुदाय, सम्प्रदाय लाभान्वित हो। बिखरते परिवार राष्ट्र समाज फिर से एक दूसरे के साथ पूर्ण विश्वास पूर्वक जुड़ सकें। इससे परिवार, राष्ट्र, समाज फिर से खुशहाल हो सकेगा और अपना एवं अपने परिवार का पेट भरने के लिए प्राच्य विद्याओं के बहाने अपने सरल समाज को फँसने फँसाने का यह घृणित खेल बंद होना चाहिए ।

शास्त्रीय विद्वानों से विशेष आग्रहः-

सभी शास्त्रज्ञानी गुणवानों, सदाचारियों, मुनि महात्माओं, योगियों, ज्योतिषियों, साधकों तांत्रिकों आदि से निवेदन है कि यदि आपका शास्त्रीय स्वाध्याय है या आप किसी भी शास्त्रीय विषय में अपने आपको हर प्रकार के प्रश्नोत्तर के लिए सक्षम समझते हैं तो कृपा करके अपने पत्र व्यवहार का पता तथा फोन नम्बर आदि उपलब्ध कराएँ, और हमारे विद्वज्जनों के समुदाय में सम्मिलित होकर अलंकृत करें संस्थान को।आप अपने घर में ही रहकर पत्र व्यवहार या फोन के माध्यम से यह परोपकार कर सकते हैं,ताकि आपकी योग्यता से समाज को लाभान्वित कराने का पुण्य भागी बनने का सौभाग्य हमें प्राप्त हो सके । याद रखना आपका अपना राजेश्वरी प्राच्य विद्या शोध संस्थान संपर्क सूत्र की प्रतीक्षा में है।

धर्म भक्त धनवानों से विशेष आग्रहः-

यदि आपको भी लगता है कि धर्म को लेकर चारों तरफ एक दूसरे को बरगलाने का दुखद वातावरण बना हुआ है। हर कोई बिना परिश्रम किए हुए सुख सुविधा पूर्ण जीवन जीने के लिए धर्म का दुरुपयोग कर लेना चाहता है । जिसके लिए टी.वी. आदि सभी प्रकार के विज्ञापनों में वह वर्ग अंधाधुंध धन झोंक रहा है स्वाभाविक है कि वो इसी धार्मिक धंधे से ही निकालना चाहेगा। इसी धर्म की आड़ में धन इकट्ठा करने के लिए वह कितना भी बड़ा कपटकार्य करने को तैयार है।यदि आपको भी धर्म के विषय में सोचते हैं तो दीजिए अपना बहुमूल्य सहयोग ।    

      शास्त्रीय विद्वानों के पास न विज्ञापनों में खर्च करने के लिए अनाप सनाप धन है और न ही धोखाधड़ी पूर्वक वो समाज को नोंचना ही चाहते हैं यदि चाहें तो वो भी उन्हीं लोगों की तरह निर्ममतापूर्वक धर्म को धंधा बना सकते हैं किंतु वो शास्त्रीय साधक हैं इसलिए उनकी धर्म पर असीम आस्था है वो इसे धंधा नहीं बनाना चाहते हैं तथापि जीवनयापन का साधन भी वो अपनी विद्या से ही बनाना चाहते हैं, यह उनका नैतिक अधिकार भी है आखिर जिस प्राचीन विद्या के अध्ययन में उन्होंने लगभग बारह वर्ष लगाए हैं अब वो अपनी रोजी रोटी के लिए यदि व्यवसाय आदि करेंगे तो उनकी योग्यता का समाज हित में उपयोग नहीं हो सकेगा। अतः समाज हित में उनकी योग्यता का लाभ उठाने के लिए राजेश्वरी प्राच्य विद्या शोध संस्थान ऐसे विद्वानों को एक मंच उपलब्ध कराकर उनकी योग्यता का लाभ समाज हित में लेना चाहता है। जिसके लिए उन्हें आजीविका के लिए आर्थिक सहयोग करना आवश्यक होगा।
  
अतः इसके अलावा भी संस्थान ने ऐसी सभी प्रकार की अपनी गतिविधियाँ  निस्वार्थ रूप से संचालित करने के लिए जो सदस्यता शुल्क रखी है उसे भी मुक्त किया जा सके इसके लिए सभी धर्म एवं शास्त्र प्रेमी सज्जनों से धनात्मक सहयोग की अपेक्षा है। यदि आप सहयोग करना या किसी और को प्रेरित करना चाहें तो हमारे यहॉं आपका सादर स्वागत है। इसके साथ ही इस व्यवस्था को और अधिक बेहतर बनाने के लिए आपके न केवल सुझाव अपितु सभी प्रकार के सहयोग सादर आमंत्रित हैं।यदि आप संस्थान कार्यों के प्रचार प्रसार से लेकर किसी भी प्रकार से सहयोग या समय देना चाहें तो यह संस्थान के लिए सौभाग्य की बात होगी।

सदस्यता शुल्क माफ करने का विचार क्यों-

प्रायः धार्मिक समाज अभी तक इतना एवं न जाने कितने बार विविध रूपों में ठगा जा चुका है कि अब वह धर्म के मामले में किसी का विश्वास नहीं कर पा रहा है हर किसी से डरने लगा है।संस्थान की गतिविधियों एवं आश्वासनों को भी वह उसी दृष्टि  से देख रहा है अतः वह संस्थान के संपर्क में भी आने से डरता है इसलिए सदस्यता शुल्क माफ करने का बिचार है ताकि उसे सभी प्रकार से भय मुक्त किया जा सके।

राजेश्वरी प्राच्यविद्या शोध  संस्थान की अपील 

यदि किसी को केवल रामायण ही नहीं अपितु  ज्योतिष वास्तु धर्मशास्त्र आदि समस्त भारतीय  प्राचीन विद्याओं सहित  शास्त्र के किसी भी नीतिगत  पक्ष पर संदेह या शंका हो या कोई जानकारी  लेना चाह रहे हों।शास्त्रीय विषय में यदि किसी प्रकार के सामाजिक भ्रम के शिकार हों तो हमारा संस्थान आपके प्रश्नों का स्वागत करता है ।

यदि ऐसे किसी भी प्रश्न का आप शास्त्र प्रमाणित उत्तर जानना चाहते हों या हमारे विचारों से सहमत हों या धार्मिक जगत से अंध विश्वास हटाना चाहते हों या राजनैतिक जगत से धार्मिक अंध विश्वास हटाना चाहते हों तथा धार्मिक अपराधों से मुक्त भारत बनाने एवं स्वस्थ समाज बनाने के लिए  हमारे राजेश्वरीप्राच्यविद्याशोध संस्थान के कार्यक्रमों में सहभागी बनना चाहते हों तो हमारा संस्थान आपके सभी शास्त्रीय प्रश्नोंका स्वागत करता है एवं आपका  तन , मन, धन आदि सभी प्रकार से संस्थान के साथ जुड़ने का आह्वान करता है।

सामान्य रूप से जिसके लिए हमारे संस्थान की सदस्यता लेने का प्रावधान है।  

  • फ्री ज्योतिष या मुफ्त ज्योतिष नामक श्लोगन आपको फँसा सकते हैं पाखंडियों के षड्यंत्र में ! see more...http://jyotishvigyananusandhan.blogspot.in/2015/05/blog-post_26.html     

     इन लेखों को पढ़ने वाले को ज्योतिष के नाम पर कभी मिस गाइड नहीं किया जा सकता ! see more....http://jyotishvigyananusandhan.blogspot.in/2015/03/blog-post_17.html


No comments:

Post a Comment