भूकंप -जम्मू कश्मीर में 9 -4 -2018 /6 .6 AMबजे, 'सन्निपातज'

इस भूकंप का फल - 
     आकाश में बड़े बड़े काले काले गंभीर शब्द करने वाले बिजली कड़कने वाले  बादल आते रहेंगे आवश्यकता के अनुशार या उससे अधिक भी वर्षा कर सकते हैं ! बादल फटने की सम्भावना भी है । यह भूकंप इस  क्षेत्र के मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री एवं वहाँ के संगठन प्रमुखों के लिए सभी प्रकार से हानिकारक है ऐसे विशिष्ट लोगों की सुरक्षा की विशेष चिंता की जानी चाहिए !
  वहाँ के लोगों के गले में मुख में रोग बढ़ते  हैं एवं कफ संबंधी रोगों से भूकंप प्रभावित समाज को कष्ट प्रदान करने वाला है !
    यही 'सन्निपातज' भूकंप के कारण राष्ट्र विरोधी कोई बड़ी समस्या तैयार होने जा रही है | जिससे यहाँ के मुख्यमंत्री एवं देश के प्रधानमंत्री की सुरक्षा के लिए संकट पैदा करने वाला समय है जम्मूकश्मीर  में सरकार बदलने की अग्रिम घोषणा करने आया है ये भूकंप !  वहाँ जिस दल की अभी सरकार है उस पर संकट है !स्थिति यही रही तो चुनावों के बाद उस दल के हाथ में नहीं रहेगी सत्ता की वागडोर !अर्थात सत्ता परिवर्तन की घोषणा करने आया है ये भूकंप !आतंकवादी लोग इस  क्षेत्र में कोई बड़ी दुर्घटना कर सकते हैं सरकार को सुरक्षा की दृष्टि से इसे अधिक सतर्कता पूर्वक लेना चाहिए अन्यथा देश के लिए बड़ी चुनौती बन सकता है यह समय !25  -5 -2018  तक सुरक्षा में विशेष  सावधानी  बरती जानी चाहिए वैसे तो इसका दुष्प्रभाव 27-10 -2018  तक रहेगा| किसी बड़े विस्फोट की साजिश  भी इस क्षेत्र में रची जा सकती है |सावधान रहने की आवश्यकता है !

1 comment:

  1. जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी घायलsee more....https://navbharattimes.indiatimes.com/state/jammu-and-kashmir/srinagar/two-policemen-injured-in-terror-attack-at-pulwama-of-jammu-kashmir/articleshow/63726789.cms

    ReplyDelete